बाहर निकलो और वोट दो! इस पृष्ठ में व्यक्तिगत रूप से प्रारंभिक मतदान करने, डाक से मतदान करने और चुनाव के दिन व्यक्तिगत रूप से मतदान करने के बारे में जानकारी है।

कुछ महत्वपूर्ण लिंक्स

महत्वपूर्ण तिथियां

  • मेल-इन (अनुपस्थित) मतपत्र का अनुरोध करने का अंतिम दिन: शुक्रवार, 25 अक्टूबर
  • प्रारंभिक मतदान का पहला दिन: मंगलवार, 15 अक्टूबर
  • व्यक्तिगत रूप से प्रारंभिक मतदान सप्ताहांत तिथियां: शनिवार, 19 अक्टूबर; रविवार, 20 अक्टूबर; शनिवार, 26 अक्टूबर; रविवार, 27 अक्टूबर
  • प्रारंभिक मतदान का अंतिम दिन: शुक्रवार, 1 नवंबर
  • व्यक्तिगत रूप से चुनाव दिवस पर मतदान की तिथि: मंगलवार, 5 नवंबर

व्यक्तिगत रूप से मतदान करें


पहचान

सभी मतदाताओं को एक वर्तमान और वैध फोटो आईडी लाना आवश्यक है। पहचान दस्तावेज़ो के स्वीकार्य रूपों में शामिल हैं:

  • किसी भी राज्य का ड्राइविंग लाइसेंस
  • अमरीकी पासपोर्ट
  • छात्र या सैन्य आईडी


स्वीकार्य पहचान दस्तावेज़ो की पूरी सूची के लिए इस वेबसाइट पर जाएँ:
sos.ga.gov/page/georgia-voter-identification-requirements

प्रारंभिक मतदान

प्रारंभिक मतदान का पहला दिन मंगलवार, 15 अक्टूबर है।

चुनाव दिवस से पहले प्रारंभिक, व्यक्तिगत मतदान के दो सप्ताहांत हैं। प्रारंभिक मतदान इन दिनों शनिवार और रविवार को सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक उपलब्ध है:

  • शनिवार, 19 अक्टूबर और रविवार, 20 अक्टूबर
  • शनिवार, 26 अक्टूबर और रविवार, 27 अक्टूबर

प्रारंभिक मतदान का अंतिम दिन शुक्रवार, 1 नवंबर है।


जॉर्जिया चुनाव वेबसाइट पर अपना मतदान स्थल खोजें: mvp.sos.ga.gov/s/ 

चुनाव दिवस पर मतदान

चुनाव दिवस मंगलवार, 5 नवंबर है। मतदान केंद्र सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुले रहते हैं। यह मतदान करने का अंतिम दिन है!

अपना मतदान स्थल जॉर्जिया चुनाव वेबसाइट पर खोजें: mvp.sos.ga.gov/s/ 

मेल द्वारा मतदान (अनुपस्थित)

मेल द्वारा मतदान एक विकल्प है जिसका उपयोग कोई भी मतदाता कर सकता है यदि वे व्यक्तिगत रूप से मतदान नहीं करना चाहते हैं। यदि आप मेल द्वारा मतदान करना चाहते हैं, तो आपको मतपत्र का अनुरोध करना होगा।


मतपत्र का अनुरोध करना

मेल मतपत्र द्वारा मतदान का अनुरोध करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। अनुपस्थित मतपत्र का अनुरोध करने के लिए, जॉर्जिया के सेक्रेट्री ऑफ़ स्टेट की वेबसाइट पर अब्सेंटी बैलट (अनुपस्थित मतपत्र) रिक्वेस्ट पेज पर जाएँ: https://securemyabsenteeballot.sos.ga.gov/s/


आप ऑनलाइन फ़ॉर्म भर सकते हैं, या आप फ़ॉर्म का प्रिंट आउट ले सकते हैं, उसे भर सकते हैं, और उसे अपने काउंटी चुनाव कार्यालय में वापस कर सकते हैं। अपना काउंटी चुनाव कार्यालय ऑनलाइन यहाँ खोजें: mvp.sos.ga.gov/s/county-election-offices 

मतपत्र वापस करना

अनुपस्थित मतपत्र को वापस करने के तीन तरीके हैं।

  • अपना भरा हुआ मतपत्र मेल करें। देश में रहने वाले मतदाताओं के लिए, सभी अनुपस्थित मतपत्र चुनाव के दिन तक आपके काउंटी चुनाव कार्यालय में पहुँच जाने चाहिए। डाक और चुनाव कार्यालय में प्रोसेसिंग के लिए अतिरिक्त समय दें।
  • आप अपने अनुपस्थित मतपत्र को अपने काउंटी रजिस्ट्रार को हाथ से भी दे सकते हैं। यदि आपने विकलांग मतदाता के रूप में पंजीकरण कराया है, तो आपके घर का कोई भी व्यक्ति आपके अनुपस्थित मतपत्र को आपके लिए हाथ से दे सकता है। उपलब्ध ड्रॉप-ऑफ स्थानों के लिए अपने काउंटी रजिस्ट्रार से संपर्क करें। यदि आप वर्तमान में एक सैन्य या विदेश में रहने वाले मतदाता हैं और आप चुनाव के दिन अपना अनुपस्थित मतपत्र पोस्ट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह 3 दिनों के भीतर पहुँच जाए।
  • अपने मतपत्र को अपने काउंटी के ड्रॉप बॉक्स पर लाएँ। प्रत्येक काउंटी में कम से कम एक ड्रॉप बॉक्स होता है, जो अंदर स्थित होता है और केवल संचालन के घंटों के दौरान मतदाताओं के लिए उपलब्ध होता है। अपने ड्रॉप बॉक्स स्थान (स्थानों) की जानकारी के लिए अपने काउंटी रजिस्ट्रार से संपर्क करें।